10वीं / 12वीं पास सरकारी नौकरी 2020Techखास न्यूज़

सीजी मोबाइल रिपेयरिंग एवं डेयरी फार्म काउंसलिंग प्रशिक्षण

जांजगीर-चापा :- बेरोजगार युवाओं के लिए  ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान जांजगीर में ग्रामीण बीपीएल /गरीब परिवार के बेरोजगारों को रोजगार प्रदान करने के लिए मोबाइल रिपेयरिंग एवं डेयरी फार्म काउंसलिंग किया जा रहा है। इच्छुक आवेदक प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए  आवेदन जमा कर सकते हैं।

मोबाइल रिपेयरिंग एक ऐसा ही हुनर है, जिसे सीख कर चाहें तो कहीं नौकरी कर लें या फिर स्वरोजगार शुरू कर दूसरों को नौकरी दें। मोबाइल अब रोजगार के नए-नए अवसरों का जरिया भी बन गया है। मोबाइल रिपेयरिंग भी इन्हीं में से एक है। आप मोबाइल रिपेयरिंग को सफल स्वरोजगार के रूप में अपना सकते हैं। वैसे तो आप इस काम को मोबाइल मैकेनिक रख कर भी कर सकते हैं, मगर सफल स्वरोजगार के लिए आप स्वयं प्रशिक्षण लें तो बेहतर होगा।

मोबाइल रिपेयरिंग एक ऐसा काम है, जो कम से कम खर्चे पर स्वरोजगार स्थापित करने में मदद तो करता ही है, साथ ही अच्छी कमाई का भी जरिया बन जाता है

व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए निचे क्लिक करें

आवेदन के साथ पासपोर्ट साइज 3 फोटो

प्राप्त जानकारी के अनुसार 30 दिवसीय मोबाइल रिपेयरिंग एवं  10 दिवसीय डेयरी फार्म काउंसलिंग के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। बीपीएल परिवार के 18 से 45 वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं । आवेदन के साथ पासपोर्ट साइज 3 फोटो व एक टिकट साइज फोटो तथा पहचान पत्र संलग्न करना होगा।

आवेदन कैसे करें 

जांजगीर-चांपा जिले के निवासी प्रशिक्षण के लिए पात्र होंगे। प्रशिक्षणार्थियों के आवास एवं भोजन की व्यवस्था निःशुल्क की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी भारतीय स्टेट बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान ग्राम जर्वे  स्थित जिला अस्पताल रोड में आवेदन जमा कर सकते हैं।

Back to top button