खास न्यूज़

छत्तीसगढ़ कक्षा 10वीं से लेकर स्नातक तक अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए संचालित होगा कैरियर-व्यावसायिक मार्गदर्शन कार्यक्रम

CG Career-Vocational Guidance Program 2022:- कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के मार्गदर्शन में कक्षा 10वीं से लेकर स्नातक तक अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए 01 जून 2022 से जिला परियोजना लाईवलीहुड कॉलेज स्थित जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र मुंगेली द्वारा कैरियर-व्यावसायिक मार्गदर्शन कार्यक्रम का संचालन किया जाएगा।

परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में निःशुल्क मार्गदर्शन

कैरियर-व्यावसायिक मार्गदर्शन कार्यक्रम Career Development Centre का संचालन विषय-विशेषज्ञों से समन्वय के आधार पर सोमवार को छोड़कर अन्य कार्यालयीन दिवस में दोपहर 12 बजे से 02 बजे तक किया जाएगा। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि कैरियर-व्यावसायिक मार्गदर्शन कार्यक्रम में रोजगार एवं स्वरोजगार स्थापित करने के इच्छुक छात्र-छात्राओं को रोजगार से संबंधित विज्ञापन, सिलेबस एवं परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में निःशुल्क मार्गदर्शन दिया जाएगा। इस हेतु  इच्छुक छात्र, छात्राएं निर्धारित समय एवं स्थान पर उपस्थित हो सकते हैं।

कैरियर मार्गदर्शन क्यों महत्वपूर्ण है?

मुझे लगता है कि अधिकांश छात्र कैरियर मार्गदर्शन को एक महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं मानते हैं। इसलिए, उनके पास करियर मार्गदर्शन के महत्व के बारे में कोई बहुत कम अहसास नहीं है।

वास्तव में, करियर मार्गदर्शन आपके जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है। वास्तव में, यह आपके करियर को बना या तोड़ सकता है। दुनिया भर के शोध ये बताते हैं कि न केवल छात्रों को बल्कि काम कर रहे पेशेवरों को भी करियर मार्गदर्शन पर महत्व देना चाहिए। सफलता के लिए करियर मार्गदर्शन बहुत जरूरी है। यदि आप अपने करियर को सही दिशा में देखना चाहते हैं तो करियर मार्गदर्शन अत्यंत महत्वपूर्ण है। हर कोई सफल होना चाहता है लेकिन उन्हें सही समय पर सही निर्णय लेने के लिए सही मार्गदर्शन नहीं मिलता है। यदि आपके पास अपने करियर के लिए पूर्व-नियोजित मार्गदर्शन है तो यह बहुत अंतर कर सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!